[ad_1]

ODI World Cup IND vs AUS pat Cummins Biggest challenge to deal with Indian spinners in Chepauk

Loading

चेन्नई: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins ) ने कहा कि रविवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच (World Cup 2023) में चेपॉक की धीमी गति के गेंदबाजों को मदद पहुंचाने वाली पिच पर भारतीय स्पिनरों से निपटना उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। भारत इस मैच ( IND vs AUS) में अपने तीनों स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav), रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के साथ उतर सकता है।

कमिंस ने शनिवार को यहां मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है विशेष कर घरेलू परिस्थितियों में उनके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इसलिए हमारे लिए यह एक चुनौती होगी।” हालांकि कमिंस को उम्मीद है कि भारत के स्पिनरों के खिलाफ खेलने का पिछला अनुभव उनके लिए फायदेमंद होगा।

यह भी पढ़ें

उन्होंने कहा,‘‘अच्छी बात यह है कि हमने उनका कई बार सामना किया है। इसलिए हमारे बल्लेबाजों की उनके खिलाफ खेलने के लिए अपनी रणनीति होगी। हमें कुछ अवसरों पर उनके खिलाफ सफलता मिली है जबकि कुछ अवसरों पर उन्होंने हमारे खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है।”

कमिंस को इसके साथ ही उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलने का अनुभव ही टीम के काम आएगा। उन्होंने कहा,‘‘हम इस मैदान पर अक्सर खेलते रहे हैं। अक्सर देखा गया है कि जब भी हम भारत का दौरा करते रहे हैं यहां जरूर मैच होता है। हमारे कुछ खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते रहे हैं इसलिए इससे हमें मदद मिल सकती है।”

यह भी पढ़ें

डेविड वार्नर ने अश्विन से निपटने के लिए हाल में इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे में दाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी और कमिंस ने रविवार को होने वाले मैच में इस तरह की किसी संभावना से इनकार भी नहीं किया। उन्होंने कहा,‘‘हम देखेंगे की डेवी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करेंगे या दाएं हाथ से। वैसे वह बाएं हाथ से अच्छी बल्लेबाजी करते हैं लेकिन उनकी रणनीति क्या होगी इसके लिए हमें इंतजार करना होगा।”

कमिंस ने इसके साथ ही कहा कि टीम प्रबंधन ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की फिटनेस पर करीबी नजर रखे हुए है जो हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘हम कल टॉस के समय अपनी टीम की घोषणा करेंगे। स्टोइनिस के अभी खेलने की संभावना है। हम कल तक उनकी फिटनेस पर गौर करेंगे।”

(एजेंसी)



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here