Disadvantage Of Eating Ginger
Disadvantage Of Eating Ginger
Disadvantage Of Eating Ginger

Disadvantage Of Eating Ginger: आज हम बात करते एक ऐसी सब्जी की जिसका उपयोग हर घर में होता है। चाय का फ्लेवर बढ़ाना हो या फिर खाने में स्वाद का तड़का लगाना हो हर जगह इसका भरपूर उपयोग किया जाता हैं। अब तो आप समझ ही चुके होंगे की मैं किस की बात कर रही हु और नही समझे हैं तो चलिए आपको बताते हैं।

Disadvantage Of Eating Ginger

ये और कोई नही बल्कि अदरक हैं जी हां अदरक जिसे हम रोज अपने चाय के साथ लेते है सब्जी भी इसके बिना बे स्वाद लगती हैं। आपको बता दे की जैसे हर सिक्के के 2 पहलू होते हैं ठीक वैसा ही अदरक के साथ भी है। अदरक का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए तो यह सेहत को फायदा पहुंचाने की जगह नुकसान भी पहुंचा सकता है।

Disadvantage Of Eating Ginger
    • प्रेगनेंसी: प्रेग्नेंट औरते या फिर वो जो कंसीव करने की प्लानिंग कर रही हैं ऐसे में आपको तो अदरक का ज्यादा सेवन करने से जरूर बचना चाहिए। प्रेगनेंसी में अदरक ज्यादा खाने से गर्भपात का खतरा बढ़ सकता है।
    • पेट के लिए नुकसान: ज्यादा अदरक का सेवन आपको अनकंफरटेबल महसूस करा सकता है, दरअसल अदरक के ज्यादा सेवन से पेट में जलन और पेट खराब होने जैसी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।
    • स्किन: इसके ज्यादा सेवन से स्किन रिलेटेड प्रॉब्लम परेशान या फिर आपकी स्किन सेंसेटिव हो सकती है इसलिए अदरक का सेवन लिमिटेड क्वांटिटी में ही करना चाहिए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here