Bomb Cyclone in US

ii

Bomb Cyclone in US:31 लोगों ने गवाई अपनी जान:America में आए भयंकर आर्कटिक Bomb Cyclone के कारण कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है। इनमें से ज्यादातर मौतें बफेलो और न्यूयॉर्क में हुई हैं. इसके अलावा 4 मौतें Canada में हुई हैं. America के मोंटाना राज्य में तापमान -45 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है भीषण सर्दी की वजह से यहां हवाई यात्राएं ठप्प हैं और लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं।

                    Bomb Cyclone तूफान का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. जो Canadaके पास ग्रेट लेक्स से मैक्सिको की सीमा के साथ रियो ग्रांडे तक फैला हुआ है. America के राष्ट्रीय मौसम सेवा विभाग ने कहा कि America की लगभग 60 प्रतिशत आबादी को भीषण सर्दियों को लेकर चेतावनी जारी की गई है. वहीं, रॉकी माउंटेन रेंज के पूर्व से एपलाचियन तक तापमान सामान्य से बहुत नीचे गिर गया है. FlightAware के अनुसार, America में रविवार को दोपहर करीब दो बजे तक करीब 1,707 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं।

h
बफेलो की मूल निवासी न्यूयॉर्क
राज्य की गवर्नर Kathleen Hochul ने कहा, यह इतिहास में बफेलो के सबसे विनाशकारी तूफान के रूप में जाना जाएगा. वर्मोंट, ओहियो, मिसौरी, विस्कॉन्सिन, कंसास और कोलोराडो में भी तूफान से मौतों की सूचना मिली है,
बर्फीले तूफान से America के लाखों घरों में बिजली की सप्लाई बंद हो गई है. लोग बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर हैं. रविवार दोपहर तक America में लगभग दो लाख लोगों को बगैर बिजली के गुजारना पड़ा. वहीं, चार मौतें कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया के पश्चिमी प्रांत मेरिट शहर के पास बर्फीली सड़क पर एक बस के पलट जाने से हुईं।।

ये पोस्ट Khabar Har Ghante के लिए Ishita Singh ने लिखी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here